Facebook Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye

Facebook Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye. आप सब यह तो जानते ही है कि backlinks हमारी वेबसाइट के लिए कितने important होते है। और यह हमारी website की ranking को कहाँ से कहाँ लेकर जा सकते है। लेकिन जो सबसे बड़ी दिक्कत आती है वह आती है इन backlinks को बनाने में। कैसे आप अपनी website के लिए high quality dofollow backlinks create करे।

यह सवाल सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवालो में से एक है कि high quality dofollow backlinks कैसे create करे। अक्सर देखा जाता है कि beginners को backlinks create करने में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। और फिर भी वह जो backlinks create कर पाते है वे dofollow नही बल्कि nofollow bcklinks होते है।

इसलिए आज हम उन सभी के लिए, जिन्हें भी high quality dofollow backlinks create करने में परेशानी होती है, उनके लिए BLOG/SEO tips and tricks में एक बहुत ही आसान और free method लेकर आये है जिससे आप अपनी website के लिए free में एक high quality dofollow backlink पा सकते है।

इस method में आपका backlink facebook से आएगा, इसलिए link की quality कितनी high होगी यह बताने की आवश्यकता नहीं है मुझे। यदि आप भी facebook से अपनी website के लिये high quality dofollow link पाना चाहते है तो इस article को last तक पढे। आज इस article में हम आपको facebook से high quality dofollow backlink पाने का तरीका बताएंगे।

Facebook से dofollow backlink create करने के लिए आपको दो चीज़ों की requirement होती है:

1. Facebook Account

2. Facebook Page

1. Facebook Account:

आज के समय मे सभी के पास facebook account तो होता ही है। और यदि आपके पास अपना facebook account नही है तो आप facebook.com पर जाकर free में अपना एक facebook account create कर सकते है। Facebook account create करना एक बहुत ही simple और आसान काम है जिसे आप आसानी से कर सकते है। मुझे नहीं लगता कि मुझे आपको यह बताने की जरूरत है कि facebook account कैसे create करे। इसलिए हम सीधे दूसरी requirement की ओर चलते है।

2. Facebook Page:

चलिए जानते है कि आप दूसरी requirement को कैसे पूरा कर सकते है। Facebook page create करने के लिए आप इस guide को follow कर सकते है:



How to create a facebook page:

Step 1: Facebook page create करने के लिए सबसे पहले आपको अपना facebook account login करना होगा।

Step 2: अब आप Facebook Menu में जाएं और वहां से Pages को select करे। उसके बाद create पर क्लिक करे।

या आप अपने browser में सीधा facebook.com/pages/create भी open कर सकते है।

Step 3: यहां पर आपको select करना होता है कि आप किस तरह का page create करना चाहते है। इसमें आपको Business or Brand या Community or Public Figure में से किसी एक को select करना होता है।

Step 4: अब आपको अपने page की category select करनी होती है और बाकी सभी details enter करनी होती है। सभी details भरने के बाद आप अपने page की Profile picture ओर Cover photo लगा सकते है।

Step 5: Create @username: अब आपको अपने page का @username create करना है। इससे आपके facebook page का link facebook.com/username हो जायेगा।



Step 6: आपका facebook page तैयार है और आप इसपर posts डाल सकते है।

इस तरह से आप अपना facebook page तैयार कर सकते है। चलिए अब जानते है कि आप facebook से high quality dofollow backlink कैसे create कर सकते है।

Step 1: Facebook से high quality dofollow backlink create करने के लिए सबसे पहले आप dashboard.statichtmlapp.com पर जाए। यह एक online tool है जो आपके facebook page पर एक new tab add करने में मदद करेगा।

Step 2: अब यदि आप facebook में login नही होंगे तो  यह आपको facebook login करने को कहेगा। आपको यहां अपना फेसबुक account login करना होगा।

Backlinks From Facebook

Step 3: जब आप login करेंगे तो आपके सामने Continue as (your name) का option आएगा। आपको उसपर click करना है next window पर जाने के लिए।

Step 4:  उसके बाद यह आपसे कुछ permissions मांगेगा जिन्हें आपको OK पर click करके allow करना होगा।

Step 5: अब यह आपको आपके सभी pages की एक लिस्ट दिखायेगा। यदि आपके पास एक से ज्यादा facebook page है तो आपको वह page select करना होगा जिससे आप एक high quality dofollow backlink create करना चाहते है। यदि आपके पास केवल एक ही फेसबुक पेज है तो वह पेज automatic select होगा।

Step 6: अब आप अपने pages की list के नीचे दिए गए option ‘Edit Tabs on this Page’ पर click करे। इसके बाद जो window open होंगी इसमें आपको ‘Add a new tab’ पर click करना है।

Step 7:  एक new tab create करने के लिए आपको यहां कुछ details add करनी होती है। जैसे Tab Name, Image Text, Text Color, Text size, Text Font, ओर Background Color. यह सब details enter करने के बाद आपको Add Tab Now पर click करना है।

Backlinks From Facebook

Step 8: अब आपको Success का message दिखाई देगा और एक new tab में facebook open हो जाएगी। वहां आपको Set up tab का option दिखाई देगा। इस पर click करे।

Step 9: यहाँ आपको HTML section दिखाई देगा जहां आपको एक code enter करना होगा।

इसमे आपको निचे दिया गया code copy paste करना होगा। जिसमें आपको red text की जगह अपनी website का link type करना है। Green text की जगह अपनी website का नाम। और Orange text की जगह अपनी website की description लिखनी है।

<a href=”https://www.techbagz.com” target=”_blank”>Techbagz</a> Techbagz Ek multi-language blog hai Jahan apko Blog/SEO, Gadgets, Tech, Computer, Apps, Make Money related tips Hindi, English, Bengali, aur Marathi me read kar sakte hai.

उसके बाद आपको Save and Publish पर click करना है।

Step 10: अब आपको कुछ नही करना है केवल कुछ समय का इंतज़ार करना है। कुछ समय बाद आप Google Search Console या आप जो भी tool use करते है उसमें check कर सकते है, आपको facebook से एक dofollow backlink मिल गया होगा।

Q. क्या facebook से लिया गया backlink dofollow backlink होता है?

Ans. यदि आप ऊपर mention किए गए method से backlink create करते है तो definitely यह एक dofollow backlink होगा। इसके अलावा यदि आप किसी अन्य method से backlink create करते है तो वह एक nofollow backlink होगा।

Q. क्या आप facebook से unlimited backlinks create कर सकते है?

Ans. हाँ। आप facebook से unlimited backlinks create कर सकते है और वह भी एकदम मुफ्त। आप अपनी posts के caption में अपनी website का या अपनी किसी post का link दे सकते है। साथ ही यदि आपका facebook page बहुत popular है तो आप अपनी posts के comment section में भी link add करके उस comment को pin कर सकते है।

माना कि यह सब links nofollow links होते है लेकिन जैसा कि हम सब जानते है कि एक high DA वाली website से मिला हुआ nofollow link भी हमारी website के लिए मददगार हो सकता है। और साथ ही साथ इससे आपको facebook से भी traffic मिलेगा।

Q. Facebook से high quality dofollow backlinks पाने के लिए आपको क्या क्या चाहिए होता है?

Ans. Facebook से high quality dofollow backlink create करने के लिये आपको केवल दो चीज़ों की requirement होती है:

  • Facebook Account
  • Facebook Page

Q. क्या Facebook से high quality dofollow backlink create करने के लिए हमको पैसे देने पड़ते है?

Ans. नहीं । Facebook से high quality dofollow backlink create करना एकदम मुफ्त होता है। इसके लिए आपको कोई पैसे नही देने पड़ते। बस आपको यह पता होना चाहिए कि facebook से dofollow link कैसे  create करे।



Conclusion:

उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा कि आप Facebook Se Dofollow Backlinks Kaise Banaye, कैसे create कर सकते है। यदि इससे related आपका कोई भी सवाल है या आपकी कोई भी query है तो आप नीचे comment box में comment कर सकते है।

हम जल्द से जल्द आपके सवाल का / आपकी query का जवाब देने का प्रयास करेंगे। यदि आपको यह article पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ और अपने social media accounts पर जरूर share करें।

हम आप सभी के लिए यह सारी जानकारी एकदम मुफ्त में लेकर आते है और हम बस इतना ही चाहते है कि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका benefit ले सके।

ये भी पड़े: 

SEO Kya Hai? How Does Search Engine Optimization Work?

Youtube Se Do-Follow Backlinks Kaise Banaye

Backlink Kya Hai. Backlink Kaise Banaye.

SEO And Internet Marketing In Hindi.

Difference Between Facebook And Facebook Lite.

Keywords Kya Hai? Kaise Use Kare.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here