Filmywap 2021 Movie Download

Filmywap 2021 Movie Download. filmywap से 2021 में movie download करने के शौकीन लोगों के लिए ये आर्टिकल काफी मददगार हो सकता है। आप movie download करके देख तो लेते हैं लेकिन क्या आपको पता है की इससे film industry को कितना बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।

filmywap से movies कैसे download करते हैं और इसपर किस तरह के content उपलब्ध हैं,कितनी categories है इन सबके बारे में जानने के लिए ये आर्टिकल पूरा पढ़ें।

filmywap को movies लीक करने और piracy के लिए जाना जाता है। इसलिए यहाँ से pirated movies डाउनलोड करना आपके लिए कितना सही है इसकी जानकारी के लिए ये आर्टिकल पूरा पढ़ें।

Filmywap 2021 Movie Download.

Filmywap 2021 Movie Download. Filmywap एक ऐसी वेबसाईट है जहां पर movies को बिना उसके author के permission के leak किया जाता है, जिसे तकनीकी भाषा में piracy कहते हैं। यहाँ पर आप Bollywood, Hollywood, hindi dubbed और कई तरह के movies फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि ये वेबसाईट भारत में ban है लेकिन फिर भी लोग VPN लगाकर इसे access कर लेते हैं। लेकिन ऐसा करना कतई ठीक नहीं है क्योंकि website चलाने वाले के साथ-साथ उस वेबसाईट का इस्तेमाल करने वाले लोग कानूनी रूप से अपराधी हैं।

जब इनके वेबसाईट का एक यूआरएल ban हो जाता है तब ये दूसरे यूआरएल पर वेबसाईट को shift कर देते हैं। ये वेबसाईट इतना मशहूर है की google पर filmywap शब्द हर महीने लाखों लोग सर्च करते हैं।

Filmywap से Bollywood या अन्य movie डाउनलोड कैसे करें?

Filmywap से movie डाउनलोड करने के लिए बस आपके पास तेज internet और smartphone या computer होना चाहिए। slow internet speed से download होने में बाधा आ सकती है।

चलिए step-wise जानते हैं की filmywap से 2021 में movie download कैसे करें

  1. सबसे पहले आपको filmywap के website पर जाना होगा। filmywap के बहुत सारे यूआरएल है जिनमे से कुछ आगे दिए गए हैं आप किसी पर जा सकते हैं जो वर्तमान समय में चालू हो।
  2. उसके बाद आपको movie की category में से अपनी मनपसंद movies सर्च करनी है ,जैसे की Bollywood movies, hindi movies आदि। आप search box का इस्तेमाल करके भी movies सर्च कर सकते हैं
  3. एक बार आपको movie मिल जाने के बाद उस पर क्लिक करें
  4. अब download पर click करें और आपकी movie डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी। यदि आपकी movie download नहीं हो रही तो आपको अन्य download वाले button पर क्लिक करना होगा।

Filmywap वेबसाईट के अन्य यूआरएल(URL)

Filmywap के बार-बार यूआरएल बदलने की वजह से इनके वेबसाईट के इतने url हैं की इनकी पहचान करना मुश्किल है की कौन सा असली है। चलिए इनके कुछ खास url की list देखते हैं।

  • Filmywap.com
  • Filmywap.in
  • Filmywap.io
  • Filmywap.net
  • Filmywap.org
  • Filmywap.asia
  • Filmywap.vip

ये filmywap की वेबसाईट की कुछ list हैं लेकिन इनके अलावा इनके बहुत सारे url हैं जिनमे से अधिकतर ban हैं।

Filmywap से 2021 में सबसे ज्यादा search और डाउनलोड की जाने वाली movies

2021 में भी filmywap इतना मशहूर है की हर महीने इसपर लाखों लोग visit करते हैं और Bollywood,Hollywood और अन्य फिल्में यहाँ से डाउनलोड करते हैं।

हालांकि ये website 2019 और 2020 में भी काफी मशहूर थी लेकिन 2021 में इसके यूजर और भी बढ़ रहे हैं।तो चलिए जानते हैं की 2021 में google पर filmywap से related कौन सी movie सबसे ज्यादा सर्च की जाती है चाहे वो Bollywood हो या Hollywood या और कोई।

  • war full movie filmywap
  • ullu web series
  • chal mera putt 2
  • the avengers
  • commando 3
  • dhoom 2
  • street dancer 3d
  • fast and furious hobbs and shaw
  • kabir singh full movie
  • shaadi mein zaroor aana
  • half girlfriend
  • kooku web series
  • raabta full movie
  • chandni chowk to china

ये बस उन movies की list है जो 2021 में google पर सबसे अधिक सर्च किये जाते हैं। लेकिन खास बात ये है की इन movies के साथ filmywap का नाम भी साथ में जुड़ा होता है।

Filmywap पर उपलब्ध movies और videos की Category

Filmywap पर easy navigation के लिए सभी movies को अलग-अलग categories में बाँट दिया गया है। इससे आपको अपनी मनपसंद movie ढूँढने में काफी आसानी होगी। यहाँ पर Bollywood, Hollywood, south और अन्य तरह की movies का categories बना हुआ है।

इसके साथ ही filmywap पर resolution के आधार पर भी movie की categories बनाई गई है। जैसे की 300mb, 480p, 720p, 1080p इत्यादि। चलिए इनके categories को एक-एक करके विस्तृत रूप से देखते हैं।  

Filmywap 300 mb movies

इस वेबसाईट पर सबसे कम resolution की movie 300mb की है। ये ज्यादातर मोबाईल में चलाने के लिए डाउनलोड किया जाता है। filmywap की 300mb  की movie डाउनलोड करने के लिए आपको इस category पर क्लिक करना होगा।

इस category की movies को बड़े screen जैसे computer या tv पर चलाने में आपको clear इमेज नहीं दिखाई देगी। इसलिए इसे तभी डाउनलोड करें जब आपको इसे मोबाईल पर देखना हो।

Filmywap 480p movies

Filmywap पर 480p की movies की category को select करके आप इस resolution की movies को डाउनलोड कर सकते हैं। इस resolution की movies बड़े स्क्रीन पर थोड़ी अच्छी चलती हैं।

यदि आपको data बचाना है तो इस resolution की movies डाउनलोड करके आप computer जैसे बड़े स्क्रीन पर चला सकते हैं। लेकिन इसकी भी video quality में कुछ कमी तो रह ही जाती है।

लेकिन इस resolution की movies मोबाईल स्क्रीन पर बढ़िया visual experience देते हैं। filmywap से 480p की movie download करने का फायदा ये है की ये mobile पर भी ठीक से चलेगा और टीवी या computer में भी।

Filmywap 2021 Movie Download. Filmywap 720p movies

यहाँ पर 720p की movies की category में आपको बहुत सारी movies मिल जाएंगी। इस resolution को Hd ready या standard hd के नाम से भी जाना जाता है। filmywap पर Hd Bollywood या hollywoood movies इसी category में मिलेंगी।

Filmywap पर 720p में बहुत सारी movies डाउनलोड की जाती हैं क्योंकि ये विडिओ का एक standard resolution है। इससे ऊपर जाने में डाटा का खर्च बढ़ जाता है।

इस resolution के movies टीवी या computer पर काफी अच्छी विडिओ experience देते हैं। स्मार्टफोन में भी ये movies काफी अच्छे से चलते हैं।

Filmywap 1080p movies

Filmywap पर 1080p की movies download करके आप full Hd का मजा ले सकते हैं। filmywap पर आपको full Hd की जगह 1080p देखने को मिलेगा इसलिए यदि आपको full Hd का option नहीं मिल रहा तो परेशान ना हों, 1080p ही full hd है।

1080p की movies सामान्यतः 1500mb से अधिक का डाटा ले लेती हैं इसलिए 1080p की movie download करने से पहले उस movie का size और अपना internet data जरूर देख लें।

यदि आपको टीवी पर देखना है तो आपके लिए इस category की movies बढ़िया रहेंगी और काफी clear दिखेंगीं। 

Filmywap Hindi dubbed movies

आपको तो पता ही होगा की बहुत सारे भाषाओं से movies को Hindi में dub कर दिया जाता है क्योंकि हिन्दी दर्शकों की संख्या अधिक है। filmywap ऐसे ही Hindi में dub किये हुए movies को hindi dubbed movies की categories में रखता है।

हिंदी भाषा के दर्शकों को इस तरह की movies काफी पसंद आती हैं इसलिए south की Hindi में dub की हुई movies को हिंदी भाषा के लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं।

Filmywap पर Hindi में dub किए हुए movies का अच्छा खासा collection है।

Filmywap Bollywood movie

जब बात Bollywood की आती तो filmywap भी उसमें आगे आ जाता है। क्योंकि Bollywood movies के दर्शक बहुत ही अधिक हैं। और filmywap बहुत सारे Bollywood movies को लीक करने की वजह से बहुत बार ban हो चुका है।

Filmywap पर Bollywood की इस category में आपको Bollywood की latest release हुई movies मिल जाएंगी। filmywap की वजह से हर साल Bollywood industry को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।

Filmywap जैसे pirated वेबसाईट की वजह से बहुत सारे Bollywood अभिनेता और अभिनेत्रियों को सामने आना पड़ा और anti-piracy जैसी मुहिम चलानी पड़ी।

Filmywap Punjabi movie

Filmywap पर आपको Punjabi movies का collection भी देखने को मिल जाएगा। हालांकि इस तरह के movies ज्यादातर पञ्जाबी लोग ही देखते हैं क्योंकि हर किसीको पञ्जाबी नहीं आती है की वो इस भाषा को समझ सकें।

Filmywap पर Punjabi movies की category पर क्लिक करके आप इन्हे download कर सकते हैं।

Filmywap की कोशिश हमेशा यही रहती है अधिक भाषाओं की movies को collect किया जाए ताकि इसपर हर भाषा में कंटेन्ट उपलब्ध हों।

Filmywap South movie

Filmywap पर साउथ movies का भी अच्छा खासा collection है। अब south movies Bollywood को टक्कर देने लगे हैं। और इन्हें Hindi में dub करने की वजह से पूरे भारत के लोग इसे पसंद करते हैं।

आज के समय में साउथ movies की film industry ने ये साबित कर दिया है कि local language में बनी movies भी record तोड़ कमाई कर सकती हैं। जिस तरह से बाहुबली ने कमाई की उसने Bollywood और Hollywood को टक्कर दिया और अपना एक इतिहास बना दिया।

Filmywap 2021 Movie Download. Hollywood movies

Hollywood की movies को भारत में काफी पसंद किया जाता है। filmywap की website पर आपको बहुत सारे Hollywood movies मिल जाएंगे जो Hindi में हैं। Hollywood की movies की quality भी काफी अच्छी होती है।

वैसे हम आपको एक बात याद दिल दें की filmywap पर pirated Hollywood movies डाले जाते हैं। इसलिए इनका इस्तेमाल करने से पहले आपको एक बार जरूर सोचना चाहिए।

Ullu web series filmywap

आजकल filmywap से ullu जैसे webseries को भी download किया जा सकता है। समय के साथ लोग webseries की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। इन webseries को legally देखने के लिए आपको OTT का subscription लेना पड़ता है लेकिन filmywap पर आपको ये free में देखने को मिलता है।

इस webseries को लोग गूगल पर भी खोजते हुए filmywap पर जाते हैं और वहाँ से download करके देखते हैं।

Kooku web series download filmywap

filmywap पर kooku नाम का webseries भी खूब download किया जाता है। हालांकि ये webseries adult लोगों के लिए है इसलिए बच्चों को इससे दूर रहना चाहिए।

kooku web series को लोग फ्री में डाउनलोड करने के लिए गूगल पर भी सर्च करते हैं और उसके बाद filmywap की website से इसे फ्री में डाउनलोड करते हैं और देखते हैं।

Filmywap की वेबसाईट क्यों नहीं खुल रही?

जैसा की हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि filmywap अपने वेबसाईट पर pirated movies और videos upload करता है जो की copyright act के अनुसार कानूनी अपराध है।

इसलिए जब भी इसकी वेबसाईट पकड़ में आती है तो सरकार के आदेश अनुसार telecom कम्पनियाँ इन्हें बैन कर देती हैं जिसकी वजह से ये आपके मोबाईल या स्मार्टफोन में नहीं खुलता है।

इसे आपके डिवाइस में open करने के लिए VPN का इस्तेमाल करना पड़ेगा लेकिन ऐसा करना भी कानूनी रूप से ठीक नहीं है और इससे आप दिक्कत में पड़ सकते हैं।

यदि आप legal तरीके से movie download करना चाहते हैं तो आपको filmywap जैसे वेबसाईट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। इसके बजाय आपको OTT प्लेटफॉर्म का subscription ले लेना चाहिए।

कुछ OTT प्लेटफॉर्म पर online movies देखे जा सकते हैं और कुछ पर उन्हें डाउनलोड किया जा सकता है। यहाँ पर पैसे तो लगते हैं लेकिन ये पूरी तरह से legal हैं और यहाँ पर आपको original quality की videos देखने को मिलता है।

निष्कर्ष:

Filmywap 2021 Movie Download से फ्री में Hindi Bollywood movies download करना काफी आसान है लेकिन ये गैरकानूनी है। इस वेबसाईट पर pirated movies और webseries upload किए जाते हैं।

Filmywap पर कई तरह के size में movies हैं जो आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें मोबाईल में चलाने के लिए कम डाटा में 300mb की movie आप download कर सकते हैं। इसके अलावा आप full Hd की movie 1080p के रूप में download कर सकते हैं।

Filmywap पर Hindi, Punjabi, south, Marathi और अन्य कई भाषा में movies उपलब्ध हैं।

Disclaimer

इस लेख का उद्देश्य मात्र आपको filmywap के बारे में जानकारी देना है। हम इस तरह के वेबसाईट को इस्तेमाल करने का बढ़ावा नहीं दे रहे। इस तरह के website का इस्तेमाल करना पूरी तरह से गैरकानूनी है और आपको इसके लिए सजा भी हो सकती है। यदि आप filmywap का इस्तेमाल करते हैं इसकी पूरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इसमें इस वेबसाईट के लेखक या owner की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

ये भी पड़े :

Bolly4U 2021 Movies Download

WorldFree4u 2021 Movie Download In Hindi

TamilRockers 2021 Movies Download

Data टाइप क्या हैं.Data Type In Hindi

Bharat E-Market Kya Hai.

Solar System Kya Hai. सौर मंडल In Hindi.

Facebook Smartwatch In Hindi.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here