Best Free Plagiarism Checker Online Hindi and English

आज के इस article मे हम बात करने वाले है Best Free plagiarism cheker Online Hindi and English  के बारे में जो hindi और english content का plagiarism check कर सकते है। कई बार आप अपनी website के लिए एक content writer hire करते है या freelance writer से content लिखवाते है।

उस case में आपके मन मे doubt आ जाता है कि कहीं वह writer आपको कहीं से copy करके content तो नही दे रहा है। इस situation में आपको डर भी रहता है कि यदि वह content copied हुआ तो आपकी website की ranking पर भी इसका negtive impact पड़ेगा।

लेकिन अब आपको इसके लिए बिल्कुल भी घबराने की आवश्यकता नही है क्योंकि internet पर ढेर सारे plagiarism checker tools available है जिनकी मदद से आप आसानी से अपने content का plagiarism check कर सकते है और देख सकते है की आपका content कितना original है और कितना copied.

वैसे तो internet पर बहुत सारे tools available है जिनमे से कुछ free tools है और कुछ paid tools भी है। लेकिन आज के हमारे इस article में हम बात करेंगे 3 best free plagiarism tools के बारे में जिनको आप एकदम free में use कर सकते है। यह plagiarism checker tools free जरूर ही लेकिन इसके ये मतलब नही है कि यदि इतने effective नही ही।

यह tools आपके content की एक एक line को बहुत अच्छे से और बारीकी से check करते है और यदि उसमे कोई भी plagiarized content मिलता है तो उसका source भी बताते है कि वह content कहाँ से copy किया गया है।

Best Free Plagiarism Checker Online Hindi and English.

तो चलिए जानते है 3 Best free Plagiarism Checker tools के बारे में जो Hindi and English दोनो languages के content को check कर सकते है:

1. PlagiarismDetector.

हमारी list में सबसे पहले number पर है plagiarismdetector.net. यह एक बहुत ही बढ़िया tool है जिसमे आप हिंदी और english content का plagiarism आसानी से check कर सकते है। इसमे आपको 1000 words per search की limit दी जाती है, यदि आप 1000 words से ज्यादा check करना चाहते है तो उसके लिए आपको इसका premium version purchase करना पड़ता है।


SEO And Internet Marketing In Hindi.


यह एक बहुत ही अच्छा plagiarism checker tool है जिसे मैं खुद भी इस्तेमाल करता हु। इसमे अपने content को check करने के लिए आपको केवल इसकी website पर visit करना होता है और आपको इसके homepage पर ही एक box दिखाई देगा जहां आप अपने content को paste कर सकते है और उसके एकदम नीचे ही आपको Check Plagiarism और Check Grammar का option मिल जाता है। Check Plagiarism पर click करके आप आसानी से अपने content को check कर सकते है।

यदि आप इस website पर पहली बार visit कर रहे है तो यह आपको एक captcha solve करने को भी बोल सकता है। यह कुछ seconds का समय लेता है आपके content को अच्छे से check करने के लिए और फिर कुछ seconds बाद आपको पूरी report दिखा देता है कि content में कितना copied है, और कितना unique है। साथ ही यह आपको plagiarism content का source भी दिखाता है कि copied content कहाँ से copy किया गया है।

इसमे आप 1000 words की limit का content unlimited times check कर सकते है। यह आपको URL check करने का option भी देता है, यानी कि यदि आप अपनी website के किसी post के plagiarism को check करना चाहते है तो आपको केवल अपनी post का URL डालना होगा और यह बता देगा कि आपका content कितना original है और कितना copied.

इसमे आप plagiarism check करने के लिए URL के साथ साथ file भी upload कर सकते है। जो कि एक बहुत ही अच्छा feature है।

2. DupliChecker.

दूसरे number पर हमने रखा है duplichecker.com को। Plagiarism Detector की तरह यह भी एक बहुत ही बेहतरीन plagiarism checker tool है जिसे आप free में इस्तेमाल कर सकते है।

इस tool में भी आपको 1000 words per search की limit दी जाती है। लेकिन आप 1000 word limit को unlimited times check कर सकते है तो एक तरह से यह भी पूरी तरह से free of cost plagiarism checker tool है।

इसकी website के homepage पर ही आपको एक box दिखाई देता है जहां आप अपने content को paste कर सकते है। उस box के ठीक नीचे Check Plagiarism और Check Grammar का option दिखाई देता है।

अपने content को paste करने के बाद आप check plagiarism पर click करके आसानी से plagiarism check कर सकते है। यदि आप इस website पर पहली बार visit कर रहे है तो यह आपको एक captcha solve करने को भी बोल सकता है।



Duplichecker में आप hindi और english, दोनो languages में content check कर सकते है। Duplichecker आपको URL check करने का feature भी देता है और साथ ही आप file upload करके भी plagiarism check कर सकते है। Duplichecker में आप .tex, .txt, .doc., .docx, .odt, .pdf, .rtf formats की files को check कर सकते है।


SEO Kya Hai?


3. SmallSeoTool.

smallseotools.com एक बहुत ही popular website है जिस पर आपको plagiarism checker के साथ साथ और भी काफी सारे SEO tools को free में use करने का option मिलता है। इसमे आपको text related tools, image editing tools, keyword tools, backlink tools, website tracking and management tools, और भी अन्य काफी सारे tools को free में use करने का option मिलता है।

Small Seo Tools के plagiarism checker में आपको 1000 words की limit मिलती है और आप 1000 words unlimited times check कर सकते है। इसमें आप plagiarism check करने के लिए URL भी enter कर सकते है या फिर आप अपने pc या mobile में रखी हुई file भी select कर सकते है।

इस website के homepage पर आपको अलग अलग SEO Tools की list दिखाई देती है, जिसमे plagiarism checker आपको सबसे पहले number पर दिखाई देगा। सबसे पहले आपको plagiarism checker पर click करना है.

और वहां आपको एक box दिखाई देगा जिसमे आप अपना content paste कर सकते है। यह बहुत ही popular और बहुत ज्यादा use किया जाने वाला tool है। इसमें आप hindi और english दोनो languages का content check कर सकते है।



CONCLUSION

यह तीनों tools बहुत ही बेहतरीन tools है और इनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपना content check कर सकते है। उम्मीद ही आपको हमारा Best Free Plagiarism Checker Online Hindi and English वाला article पसन्द आया होगा और इसे पढ़ने के बाद आप आसानी से अपना content check कर पाएंगे।

यदि आपके इससे related कोई भी सवाल है या आप कोई अन्य जानकारी चाहते है तो आप नीचे comment box में  comment करके लिख सकते है। हम जल्द से जल्द आपके लिए वह जानकारी लेकर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here