Megan Foxx Biography In Hindi.

0
292
Megan Foxx Biography In Hindi

Megan Foxx Biography In Hindi. Megan Fox आज के समय मे hollywood की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक है। और आज के समय मे इनका नाम बेहतरीन अदाकाराओं में गिना जाता है। मगर ऐसा नही है कि इन्होंने अपने जीवन मे सब कुछ बिना मेहनत के पाया है। बल्कि जब megan Fox छोटी थी तब ही इन्होंने actress बनने का सपना देखा था और इनके माता ने इनका पूरा साथ दिया और actress बनने के लिए अपना support दिया तथा megan का admission acting classes में करवा दिया, ताकि वो dance और acting सिख सके।

Megan का मन किसी चीज़ में लगे या न लगे लेकिन acting में खूब लगता था, इसी लिए उनके teacher भी उनको काफी पसंद करते थे और उनको हमेशा और भी मेहनत करने के प्रोत्सहित करते रहते थे। और कहते थे कि तुम एक दिन जरूर कामयाब actress बानोगी। और हुआ भी ऐसा ही, megan ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया और हॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस बानी।

तथा इनको आप ने transformer जैसी बड़ी और हिट movie में जरूर देखा होगा। इसके इलावा ये the expendables 4, till death में भी नज़र आ चुकी है। इतना ही नही बल्कि megan Fox ने कई tv shows भी किये है जैसे कि legends of the lost, hope and faith आदि, जो कि काफी सफल रहे है। और इनको इन shows में बेहतरीन अदाकारी के लिए awards से भी सम्मानित किया गया है।

तो चलिए अब megan Fox के बारे में विस्तार से जान लेते है कि megan Fox कौन है ये क्या करती है और इनके माता पिता कौन है तथा आज के समय मे इनकी net worth कितनी है।

Megan Foxx Biography In HindiMegan Fox कौन है।

Megan Fox आज के समय मे hollywood की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक है। और इन्होंने अभी तक काफी बड़े और super hit movies में काम किया है तथा इनकी acting, action और look की काफी सराहना भी काफी हुई है।

Megan fox का जन्म एक आम US परिवार में हुआ है। और इनके जन्म के कुछ सालों बाद ही इनके माता पिता ने divorce ले लिया था। जिसके बाद megan को उनके सौतेले पिता ने पाल पोश कर बड़ा किया है।

megan fox शुरू से ही एक मेहनती लड़की रही है। और अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को पूरा करने के लिए उहोंने बहुत मेहनत की है। हालांकि उन्होंने कई बार अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए कहा है। कि वो अपने स्कूल में इतनी मशहूर नही थी और न ही उनको कोई अधिक पसन्द करता था। इसी लिए उनको स्कूल में जाना कुछ खाश पसन्द नही था। पंरतु इन सब परेशानियों के बावजूद उन्होंने अपनी स्कूलिंग पूरी की और उसके बाद modeling करने लगी।

और उसके बाद movies और tv shows में भी इनको काम मिल गया। जिसके बाद इन्होंने पीछे मुड़ कर नही देखा। फिर इन्होंने कुछ समय बाद शादी कर ली और आज के समय मे इनके तीन बच्चे है।

लेकिन megan fox का नाता विवादों से भी बहुत रहा है। और कई बार विवादों के कारण ये आलोचना का भी शिकार हुई है।

Megan Foxx Biography In HindiMegan Fox के निजी जानकारी।

नाम (Name)       –    मेगन डेनिस फॉक्स (Megan denise fox)

निक नेम  (Nick Name)    –   Meg, Mega Fox

जन्मदिन (Birthday)         –   16 मई 1986

आयु (Age)           –   35

जन्म स्थान (Birth Place) – Memphis U.S

राशि (Zodiac)      –    Taurus

गृह नगर (Hometown)    –     Oak Ridge, Tennessee

शिक्षा (Education)         –     Kingston elementary school, और st. Lucie west centennial high school, florida

धर्म (Religion) –     Christen

नागरिकता (Citizenship) –   American

भाषा (Language)          –     English, French, Scottish, Spanish, German, northern Irish और native American

शौक (Likes)         –    Dance, acting

पेशा (Occupation)         –    Actress और model

Megan Fox के परिवार के बारे में जनकारी

पिता का नाम ( Father’s Name) – franklin Thomas fox

माता का नाम (Mother’s Name)- Gloria Darlene

भाई – बहन (Brother’s & Sister’s) – kristi branim fox

पति (Megan fox Ex- husband) – Brian Austin green

बच्चें (Megan fox childrens) – noah shannon green, journey river green और bodhi ransom green

Megan fox के पिता एक parole officer थे और उन्ही के द्वारा घर का खर्च चलता था। इसके बार इनके माँ ने divorce ले लिया और बाद में दूसरे व्यक्ति से विवाह कर लिया, जिसके बाद megan को उन्ही ने पाला है। megan fox की एक बहन भी है लेकिन इनका कोई भाई नही है। megan को अपनी बहन से बहुत प्यार था और वो उनके साथ अपने सभी secrets को share करती थी। और उनकी बचपन मे best friend भी उनकी बहन ही थी। और जब megan आने पाऊं पर खड़ी हो गयी तब उन्होंने 2010 में brian austin green से शादी कर ली और उसके बाद इनके तीन बच्चे भी हुए।



Megan Foxx Biography In HindiMegan Fox की study

Megan Fox जब छोटी थी तब ही उनको एक्टिंग करने का चस्का लग चुका था और उनका दाखिला भी उनकी माता ने एक acting classes में करवा दिया था। और जब Fox मात्र 5 साल की थी तब ही megan Fox ने किंग्स्टन, टेनेसी में नाटक और नृत्य  सीखने लग गयी थी। तथा megan ने समुदायिक केंद्र में dance class में भाग लिया तथा किंग्स्टन एलिमेंटरी स्कूल के गायक-दल और किंग्स्टन क्लिपर्स के तैराकी-दलबड़े जुड़ गई। जब megan 10 साल की हुई तो उन्होंने सेंट पीटर्सबर्ग, फ़्लोरिडा जाने के बाद भी dance और acting सीखना जारी रखा।

वही मात्र जब megan Fox 13 साल की हुई तब उन्होंने 1999 में हिल्टन हेड में American modeling and talent convention में कई इनाम जीते तथा इसके बाद इन्होंने अपने करियर को modeling की तरफ मोड़ दिया।

Megan Fox ने मॉर्निंगसाइड अकेडमी नामक एक private Christian school से माध्यमिक शिक्षा को प्राप्त करने के लिए दाखिला लिया। तथा सेंट लुसी वेस्ट सेंटेनियल हाई स्कूल में अपनी उच्च विद्यालय की शिक्षा पूरी की, उस समय megan Fox केवल 17 साल की थी, इसके बावजूद भी कॉरेसपोंडेंस के माध्यम से उन्होंने विद्यालय से उत्तीर्ण किया था।

Megan Fox अपने स्कूल के दिनों के बारे में बात करते हुए विस्तार से बताया कि उनको स्कूल में बहुत bulling किया जाता था। कुछ class के लड़के खाते वक़्त उनके खाने में सौस डाल दिया करते थे। यहाँ तक कि उनके साथ भी कई बार बतमीजी भी करते थे। जिस कारण वो अपना launch bathroom में जाकर खाती थी।

Megan Fox की शुरुआती करियर

Megan Fox ने शुरुआती समय मे फिमलो में आने के लिए काफी संघर्ष किया है। उनको पहली बार movie में chance मात्र 16 साल की उम्र में मिला था। और उस movie का नाम holiday in the sun था, जो कि 2001 में release हुई थी। और इस movie को direct dvd में रिलीस किया गया था।

इसके बाद megan ने एक tv show में काम किया, जिसका नाम ocean ave तथा जो 2002 से 2003 के बीच telecast किया जाता था। इसमे ये आयोन स्टार के रूप में मुख्य किरदार में नज़र आई। जिसके बाद इनके करियर ने सफलता की तरफ मोड़ लिया और इनको movies में काम मिलने लगा। और इसके बाद 2003 में ये bad boys movie में guest actor के तौर पर नज़र आई और इनके काम की काफी तारीफ हुई।

इसके बाद इन्होंने कई movies और tv shows में काम किया, लेकिन इनके करियर में turning point तब आया जब इन्होंने transformers movie की, और उस movie में ये मुख्य कलाकार के रूप में नज़र आई। तथा यह movie box office पर worldwide hit हुई और लोग इनके अदाकारी और look के दीवाने हो गए। इसके बाद megan fox को फिर से transformer revenge of fallen में caste किया गया और एक बार फिर transformer की ये series का दूसरा भाग बेहद hit रहा और इस movie ने world wide काफी सुर्खियां बटोरी और कमाई भी काफी हुई।

इसके बाद jonah hex movie में ये मुख्य actress के रूप में नज़र आई जिसमे इन्होंने लड़ाकू लड़की के किरदार का role play किया। इसके बाद ये 2017 में फिर से transformers the last knight series में फिर से नज़र आई।

Megan Fox की best movies और tv shows

Megan fox की best movies की बात करे तो इन्होंने अपने करियर में अभी तक काफी movies की है और इनको अधिकतर उन्ही movies में caste किया जाता है जिन में action हो। क्योकि ये action के role के लिए अधिक प्रचलित है। और जब भी audience इनको action करते हुए देखती है तो लोग इनकी बहुत सराहना करते है।

Megan fox ने ऐसे तो बहुत सी movies में काम किया है लेकिन transformer series इनके करियर की सबसे बेहतरीन movies में गिनी जाती है। इसके इलावा hit movies की list में Jennifer body जो कि 2009 में आई थी, till death जो कि 2021 में आयी थी, rogue जो कि 2020 में release हुई थी आदि नाम शामिल है।

इसके इलावा इन्होंने कई tv shows भी किये है जैसे कि crimes of fashion, wedding band, ocean ave, boss girl आदि। जो कि काफी hit रह चुकी है। इसके साथ साथ इन्होंने तीन songs भी अपने निकाले है जिनके नाम New Perspective जो कि 2009 में release हुई थी, Love the Way You Lie जिसको 2010 में release किया गया था और Bloody Valentine song 2020 में आया था।

इनकी ऐसी बहुत सी movies और tv shows है जिनके लिए इनको काफी awards भी मिले है जिनके बारे में नीचे विस्तार से बताया गया है।

Megan Foxx Biography In HindiMegan Fox को मिले awards

Megan fox ने अपने जीवन मे बहुत कामयाबी हाशिल की है और उनको उसका फल भी awards के रूप में मिला है। तो चलिए आपको बताते है कि megan ने अभी तक कितने awards जीते है। अपने कलाकारी के दम पर।

Megan को news reports के अनुसार पहला award 2005 में hope and faith tv show के लिए young artist award दिया गया था tv series में best performance के लिए। इसके बाद 2007 में इनको फिर से transformers movie के लिए चुनिंदा फ़िल्म अभिनेत्री: मारधाड़ साहसिक, चुनिंदा फ़िल्म: पहली महिला, चुनिंदा फ़िल्म: लिपलॉक आदि performance के लिए teen choice award से सम्मानित किया गया। इतना ही नही बल्कि इसी movie के लिए इनको national movie award भी मिला।

 इसके बाद megan fox को transformers 2 movie के लिए 2010 मे golden raspberry award के लिए nominated हुई, लेकिन 2015 में ninja turtles movie के लिए इनको golden raspberry award से नवाजा गया। वही इसी movie के लिए इनको kids choice award भी मिला। वही ये कई movies के लिए nominated भी रही।



Megan Fox love और affairs

Megan fox के love और affairs की बात करे तो इनके affairs शादी से पहले काई actors और directors के साथ रह चुके है। शुरुआती समय मे जब इनका करियर शुरू ही हुआ था तब इनका affair ben leahy नामक लड़के के साथ था और इनका ये रिश्ता थोड़े समय तक ही चला इसके बाद इनका boyfriend david gallagher जो कि एक actor है वो बना.

लेकिन megan ने उससे भी कुछ समय के बाद रिश्ता तोड़ दिया। लेकिन जब इनका रिश्ता brian austin green से बना तब इनकी काफी अच्छी जमी और इनमें प्यार भी काफी गहरा रहा, जिसके बाद इन दोनों ने 24 जून 2010 को शादी कर ली और इनको तीन बच्चे भी हुए।  लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब इनके रिश्ते बिगड़ने लगे और megan ने अपने पति brian austin green को 2020 में तलाक दे दिया और यह सबसे मंहगा तलाक भी रहा, जिसमे 1 billion dollars में settlement हुई। और इन दोनों को बच्चो की custody भी 50 – 50 मिली है।

Megan Foxx Biography In HindiMegan Fox look

चलिए अब megan fox के look और body measurements की बात करे तो इनकी आँखों का रंग blue है और इनके बालों का रंग dark brown है।  वही megan की hight लगभग 5 फुट 4 इंच की है। और इनका body weight लगभग 114 lbs तक है। megan fox का body measurement 34-22-32 है, और उनको देखते ही लोग इनके दीवाने हो जाते है। और कई बार तो इनके घर के बाहर इनके fans की कतार भी लगी रहती है।

Megan Fox का net worth कितना है।

अगर हम megan Fox की net worth की बात करे तो news agencies के मुताबिक, इनकी net worth 11 millions dollar तक हो सकती है। वही इनकी प्रतिमाह की income 1,36,800 dollars तक कि है। तथा इनका घर भी काफी मंहगा और luxury है जिसकी कीमत 2.5 millions dollars तक की है।

इसके साथ साथ इनके पास कई cars की collections भी है लेकिन luxury brands cars की collection बहुत कम है जिसमे से Mercedes और Audi शामिल है। क्योकि ये ज्यादा show off में विश्वास नही रखती है। लेकिन अगर कुल मिलाकर इनके पास मौजूद cars की कीमत देखे तो  750,000 तक की हो सकती है। लेकिन फिर भी ये आपको कही भी simple घूमती हुई दिख जाएगी।

अगर अब हम इनके income sources की बात करे, तो इनके world wide कई businesses है जिनके माध्यम से ये सालाना कई millions dollars की कमाई करती है। और news में published reports के मुताबिक इनकी 2020 से 2022 के बीच मे इनके income में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके इलावा इन्होंने कई चीज़ों में investment भी किया हुआ है जो कि अनुमान के मुताबिक कई 7 million dollars तक है। और ये लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Megan fox की तुलना क्यो एंजेलिना जोली से की जाती है।

ऐसी बहुत सी news agencies है जो कि megan fox को अगली एंजलीना जोली मानती है और उनकी तुलना अक्सर अभिनेत्री एंजेलिना जोली से की जाती है क्योंकि प्रत्येक के पास “टैटू का भण्डार” है और प्रत्येक की प्रतिष्ठा “अन्तर्निर्मित यौन-प्रतीक” के रूप में है। इस पर megan fox ने कहा है कि media की तरफ से इन तुलनाओं में creativity की भारी कमी है और ये सब कुछ केवल इसलिए है क्योंकि उनके और एंजलीना के काले बाल है और टैटू हैं तथा  दोनों ही अभिनेत्रियों ने action movies में काम काफी किया है।

 कई बार media के द्वारा published reports में ये भी दावा किया गया था कि अगली आने वाली tomb raider movie की series में एंजलीना को replace करके megan को caste किया जाएगा।  लेकिन इन सब चीज़ों को fox ने नकारते हुए कहा कि मै कभी भी उनकी जगह नही ले सकती हूं।

वो एक शक्तिशाली महिला है और मै कई बार अपनी भाषा मे अपशब्द कह देती हूं जिससे कि कई बार लोग आहत भी हो जाते है। लेकिन fox ने कहा कि ऐसा नही है कि मैं उनसे मिलना नही चाहती हु बल्कि मुझे उनसे डर लगता है। कि कही वो मुझे किसी बात को लेकर डांट न दे।

Megan Fox की मनपसंद चीज़े क्या है।

तो चलिए अब जानते है कि megan Fox की मनपसंद चीज़े क्या है।

  • Megan Fox का मनपसन्द color pink यानी कि गुलाबी है।
  • वही megan Fox का मनपसंद food lobster और mignon है। और जब भी ये बाहर जाती है तो अधिकतर इन दोनों में से कुछ खाना ही ज्यादा पसंद करती है।
  • अब अगर हम megan Fox के पसंदीदा actress की बात करे तो इनको सभी actresses में से Marilyn Monroe बेहद पसन्द है।
  • वही इनकी सबसे मनपसंद फ़िल्म The wizard Of Oz, The Lord of Rings series, How तो train your dragon, Kung Fu Panda 2 जैसी movies काफी पसंद है।
  • Megan Fox को charity करना और लोगो की मदद करना बेहद पसंद है।

Megan Fox से जुड़े Facts

  • Megan Fox smoking बिल्कुल नही करती है।
  • लेकिन megan Fox alcohol का सेवन जरूर करती है।
  • Megan Fox ने acting सिखना केवल 3 साल की उम्र से शुरू कर दिया था।
  • एक बार इनको school में किसी बात को लेकर bulling का सामना भी करना पड़ा था। जिसके बाद कुछ समय के लिए ये मानशिक तनाव में भी आ गयी थी।
  • Megan Fox की family काफी strict थी और जब तक ये अपने parents के साथ रहती थी उस वक़्त तक इनके माता पिता इनको लड़को के साथ date पर जाने की इजाजत नही देते थे।
  • जब इनको transformers 2 movie offer हुई थी तब इनको weight gain करने के लिए कहा गया था क्योंकि ये उस वक़्त काफी पतली थी।
  • ये केवल 5 साल की उम्र में buzz show में गयी थी drama और dance के माध्यम से।
  • ये लड़को के साथ date पर जाने के लिए चोरी से अपनी माँ की car को ले जाया करती थी।
अंत मे

इस पोस्ट Megan Foxx Biography In Hindi के जरिये आप ने megan Fox की biography के बारे में जाना कि megan Fox कौन है। यह कैसे आज के समय मे इतनी बड़ी hollywood star बनी, इन्होंने कब acting में अपना करियर शुरू किया और आज के समय मे इनकी net worth कितनी है।

दोस्तो हम में से बहुत से लोग यही मानते है कि पैसा ही एक आदमी की कामयाबी की पहचान होती है। क्योंकि जब आप के पास पैसा होता है तभी दूसरे लोग आपको कामयाब और एक सफल व्यक्ति मानते है। लेकिन एक सफल व्यक्ति के पीछे की कहानी हमेशा ही मेहनत भरी होती है। क्योंकि इस दुनिया मे बिना मेहनत के कुछ भी हाशिल नही होता है।

वैसे ही megan Fox ने  अभिनेत्री बनने के लिए बहुत मेहनत किया है और वो acting करने से पहले एक model के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही इनका दिल भी बहुत अच्छा है और ये आज के समय मे लोगो की मदद करने के लिए अपनी net worth से कुछ पैसा donation के रूप में देती है। ताकि जरुरत मंदों की मदद की जा सके।

इन सब चीज़ों के बाबजूद मेगन फॉक्स ने अपने करियर में अभी तक कमाल की फिल्में दी है और उनकी acting की सराहना hollywood के सभी star करते है। इतना ही नही बल्कि यदि action, stunts और sexy look वाले कैरक्टर् की किसी movie में जरूरत होती है तो पहला नाम megan Fox का ही आता है।

दोस्तो आपको Megan Foxx Biography In Hindi के बारे में हमारी ये जानकरी कैसी लगी आप हमें अपनी राय जरूर दे और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ social media के जरिए भी शेयर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here