WorldFree4u 2021 Movie Download

WorldFree4u 2021 Movie Download in Hindi. यदि आप भी इंटरनेट से फ्री में हिंदी movie download करके देखने की इच्छा रखते हैं तो आपको worldfree4u के बारे में जरूर जानना चाहिए। 2021 में worldfree4u से movie download करना बेहद ही आसान है।

लेकिन आपको ये भी बता दें worldfree4u से movie डाउनलोड करना गैरकानूनी है। ये वेबसाईट उन illegal movie download site में से है जो नई रिलीज हुई movies को लीक करते हैं। भारत में ऐसा करना दंडनीय अपराध है।

WorldFree4u 2021 Movie Download In Hindi – क्या है?

WorldFree4u, फ्री में movie download करने की सुविधा देने वाली illegal website है। इस वेबसाईट पर pirated movies और tv shows, download किया जा सकता है। इस वेबसाईट पर आपको Bollywood और hindi dubbed Hollywood मूवीज मिल जाएंगी।

इसके अलावा इस वेबसाईट पर Tamil, Telegu भाषा में भी मूवी और tv shows डाउनलोड करने को मिल जाएगा।

इस वेबसाईट से movie download करने के लिए आपको किसी भी तरह का signup नहीं करना पड़ता है और ना ही account बनाना पड़ता है।

इस वेबसाईट पर आपको कई तरह resolution में movie डाउनलोड करने को मिलता है। जिससे की आप इसे छोटे मोबाईल में भी चला पाते हैं।  

Pirated क्या होता है?

Pirated का मतलब होता है चोरी किया हुआ सामग्री। लेखक या निर्माता के बिना जानकारी के किसी भी फिल्म या copyright सामग्री का duplicate बनाना piracy कहलाता है और जिस सामग्री को duplicate किया जाता है उसे pirated कहते हैं।

इस तरह की website, film या tv shows को कहीं से कॉपी करके अपने वेबसाईट पर लगाती हैं। ऐसा करना पूरी तरह से गैरकानूनी है और इसके लिए सजा भी हो सकती है।

यहाँ से movie डाउनलोड करने वाले लोगों को भी सजा हो सकती है। इसलिए इस तरह के वेबसाईट का इस्तेमाल करने से पहले जरूर सोचें।

WorldFree4u फ्री मूवी डाउनलोड वेबसाईट का इतिहास

WorldFree4u को शुरू में film library की तरह launch किया गया। उस समय Hollywood और Bollywood के पुराने फिल्मों को इस वेबसाईट पर डाला जाता था। लेकिन जैसे ही समय बीतता गया इस पर latest movies को भी upload किया जाने लगा।

इतना ही नहीं कई बार movies के theatre मे release होने से पहले ही इस वेबसाईट पर डाल दिया गया।

इसकी वजह से theatre में लोगों का जाना कम होने लगा जिससे फिल्म की कमी घटी और फिल्म निर्माताओं को नुकसान का सामना करना पड़ा।

इसलिए 2016 में सरकार ने इसपर सख्ती दिखाई और इससे संबंधित कड़े कानून बनाए और साथ ही इस तरह के कई सारे website को ban भी कर दिया गया। लेकिन ये काम करने वाले बहुत ही शातिर दिमाग के होते हैं एक URL बैन होने पर दूसरा बना लेते हैं।

WorldFree4u 300mb Hindi Movie

WorldFree4u पर 300mb के movies बहुत ही ज्यादा देखे जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि गाँव में इंटरनेट की स्पीड इतनी अच्छी नहीं होती है की 1gb की movies को डाउनलोड किया जाए। इसलिए लोग 300mb मूवी डाउनलोड करना पसंद करते हैं।

300mb की मूवी डाउनलोड करने का ये भी फायदा रहता है की उनका data कम खर्च होता है और बाकी बचे हुए mb से वो दूसरी फिल्म download कर सकते हैं।   

WorldFree4u पर 720p व अन्य Resolution और Category

WorldFree4u 2021 Movie Download In Hindi पर कई तरह के version में movies उपलब्ध हैं।यदि क्वालिटी की बात करें तो 300 mb, 720 pixel और 1080 pixel में movies उपलब्ध हैं। इसके अलावा इसमें dual audio वाले movies भी उपलब्ध है जो की 720 और 1080 pixel की category में हैं।

इस पर Bollywood, Hollywood और dubbed movies के अलावा cartoon और tv serial भी download किये जा सकते हैं।

WorldFree4u पर hindi movies, Punjabi, Telegu, Tamil, Bengali और South Hindi dubbed movies download करने का option मिलता है।     

चलिए एक-एक को बारीकी से जानते हैं-

i) WorldFree4u 300mb Hindi Movie Download

इसके बारे हम हम ऊपर बात कर चुके हैं की ग्रामीण क्षेत्र में सबसे ज्यादा 300 mb की movie की demand होती है क्योंकि यहाँ नेटवर्क सही नहीं रहता। इसलिए 300 mb की जल्दी डाउनलोड हो जाती है।

ii) Dual Audio 300mb Movies

आपने देखा होगा की कुछ मूवीज में दो भाषाएं होती हैं। ऐसे ही WorldFree4u पर भी आपको दो भाषाओं में 300mb की movie मिल जाएगी। आपको जिस भाषा में audio चाहिए उसे चुन सकते हैं।

iii) WorldFree4u Bollywood 720pixel Movie

WorldFree4u पर Bollywood की हिन्दी movies को 720 pixel में डाउनलोड किया जा सकता है। लेकिन 720 pixel की movies करीब 1gb की हो जाती है।

इसलिए यदि आपके पास उतना internet data हो और आपके यहाँ नेट की स्पीड अच्छी हो तभी इसे डाउनलोड करें।

iv) WorldFree4u Dual Audio 720pixel

इसकी विडिओ की quality 720 pixel जैसी ही होती है। लेकिन इसमें दो भाषा का audio होता है।

Dual audio movie में ज्यादातर एक भाषा Hindi होती है और दूसरी या तो English या अन्य कोई देशी भाषा होती है।

v) Hollywood 720pixel

इस category में 720 pixel की Hollywood movie होती है। Hollywood की 720p की movie download करने के लिए इस category का चयन कर सकते हैं।

vi) Dual Audio 1080pixel Hindi Movie

इस तरह की website पर 1080p की movie अधिकतम resolution की होती है। इससे अधिक resolution की movie इन website पर नहीं होती हैं।

इसमें भी दो भाषाओं का audio होता है। आप जिसे चाहें play कर सकते हैं। चूंकि ये अधिक resolution का movie है इसलिए ये अधिक डाटा भी लेता है। इस quality की movies 2gb या उससे ऊपर की होती हैं।

vii) Hollywood 300mb Hindi Movies

इसमें Hollywood की कम resolution वाली movie होती है जो की 300mb में ही पूरा download हो जाता है।

Viii) Cartoon 720pixel Movies

WorldFree4u पर इन movies के अलावा cartoon movies भी उपलब्ध हैं। आप cartoon की category में जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। ये 720p की quality में आता है।

ix) South Hindi Dubbed Movies 720pixel

साउथ की Hindi movies देखना किसे पसंद नहीं है। South Hindi dubbed movies download करने के लिए आप ऊपर लिखे हुए category पर क्लिक कर सकते हैं।

X) Punjabi Movies 720pixel

यदि आपको पञ्जाबी आती है और आप Punjabi movies download करना चाहते हैं तो इस category में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं वो भी 720p के resolution में।

Xi) Bengali Movies 720pixel

इस category में बंगाली भाषा की movies होती हैं जिन्हे आप इस category में जाकर download कर सकते हैं।

Xii) Tamil Movies 720pixel

इस category में तमिल भाषा की movies होती हैं, आप इन्हें इसमें जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। ये 720p के resolution में उपलब्ध हैं।

Xiii) Hindi Web Series

WorldFree4u पर Hindi web series भी उपलब्ध हैं। आप चाहें तो इन्हें download कर देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस ऊपर दिए गए category पर क्लिक कर आगे बढ़ना होगा।

WorldFree4u के वेबसाईट यूआरएल (URL)

जैसा की हम आपको पहले ही बता चुके हैं की इस तरह से movies को फ्री में बांटना गैरकानूनी है इसलिए जब भी इनकी website सरकार की नजर में आती तब इन्हे बैन कर दिया जाता है।

जब इनके एक वेबसाईट का url ban कर दिया जाता है तब ये दूसरे यूआरएल पर अपना वेबसाईट shift कर लेते हैं। इसी की वजह से इनके वेबसाईट के बहुत सारे यूआरएल बैन हो चुके हैं।

आगे कुछ url दिए हुए हैं जो इसी वेबसाईट के हैं लेकिन जिस समय आप ये आर्टिकल पढ़ रहे हैं उस समय तक इनके से बहुत सारे url बैन हो चुके होंगे।

  • WorldFree4u.com
  • WorldFree4u.in
  • WorldFree4u.tv
  • WorldFree4u.cc
  • WorldFree4u.online
  • WorldFree4u.org.in
  • WorldFree4u.org
  • WorldFree4u.me
  • WorldFree4u.to
  • WorldFree4u.vip

ये WorldFree4u के कुछ वेबसाईट के यूआरएल हैं लेकिन इनका लिस्ट यहीं पर खत्म नहीं होता है। इनके जैसे बहुत सारे यूआरएल हैं जो शुरू हुए और फिर बैन हो गए।

WorldFree4u से मूवी डाउनलोड कैसे करें?

WorldFree4u की वेबसाईट से 2021 में हिंदी movie डाउनलोड करना कोई बड़ी बात नहीं है। इसके लिए बस आपको इनके website पर जाना है और अपने हिसाब से category select करनी है।

Category में आप भाषा और मूवी की quality select करेंगे। जैसे की यदि आपको 300 mb की मूवी download करनी है या 720p या 1080p की। भाषा में आपको हिन्दी, पञ्जाबी,तमिल,तेलुगु और बंगाली का option मिल जाएगा।

उसके बाद आपको उस मूवी पर क्लिक करनी है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। फिर नीचे आपको download button का option मिल जाएगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपकी मूवी डाउनलोड होनी स्टार्ट हो जाएगी।

नोट: हम आपको याद दिला दें की ये आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यदि आप इस तरह के वेबसाईट का इस्तेमाल करते हैं तो ये पूरी तरह से गैरकानूनी है और इसकी पूरी जिम्मेददारी आपकी होगी।

क्या आपको WorldFree4u से 2021 में फ्री मूवी डाउनलोड करना चाहिए?

2021 में WorldFree4u 2021 Movie Download In Hindi से movie डाउनलोड करने से पहले आपको एक बार जरूर सोचना चाहिए क्योंकि सरकार भी internet से जुड़ी technology को बढ़ावा दे रही रही है। ऐसे में सरकारी अजेंसियों के पास अच्छी तकनीक उपलब्ध है।

इसलिए आपके पकड़े जाने का खतरा और बढ़ता जा रहा है। अतः आप जब भी इस वेबसाईट का इस्तेमाल करने का सोचें तो इस बात का ख्याल रखें की ये illegal है और इसके लिए आपको सजा भी हो सकती है। 

WorldFree4u जैसे वेबसाईट पर सरकार का रवैया

सरकार ने फिल्म की piracy को गंभीरता से लेते हुए cinematographic amendment bill 2019 को प्रस्तावित किया और ये पास भी हो गया। इसके अलावा cinematographic act 1952 भी है।

इनके तहत कार्यवाई कर piracy में संलग्न लोगों को दंडित करने का प्रावधान है। यदि कोई व्यक्ति piracy के जुर्म में पकड़ा जाता है तो उसे 3 साल तक की Jail और साथ में 10 Lakh तक का Penalty हो सकता है।

जुलाई 2016 में “Dishoom” फिल्म के निर्माता की अर्जी पर ऐसे 134 website url को तत्काल बैन कर दिया गया।

उसके बाद कोर्ट ने internet service provider को निर्देश दिया की वे वेबसाईट को block करने के साथ ही एक disclaimer मैसेज दिखाएं की “ये साइट कोर्ट के आदेश पर उपलब्ध नहीं है”।

Piracy Is Illegal

WorldFree4u से फ्री में हिन्दी मूवी डाउनलोड करने पर आपको हो सकती है परेशानी

WorldFree4u की वेबसाईट चलाने वाले तो अपराध कर ही रहे हैं लेकिन यदि आप इसके जैसे वेबसाईट से मूवी डाउनलोड करते हैं या online देखते हैं तो आप भी अपराध की श्रेणी में आते हैं।

यदि आप इनकी सामग्री का इस्तेमाल करते हैं तो आप piracy और copyright act के अंतर्गत जुर्म कर रहे हैं। इनके तहत आपको सजा हो सकती है।

Piracy से फिल्म Industry को नुकसान

Piracy से चुराए गए movies की वजह से film industry को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक piracy की वजह से भारतीय मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री को एक साल में 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ता है।

भारत दुनिया भर में piracy होने वाले top 5 देशों में आता है। फिल्मों की piracy से परेशान फिल्म अभिनेताओं और निर्माताओं ने 2016 में कोर्ट में अर्जी दी उसके बाद कोर्ट और सरकार दोनों ने सख्ती दिखाते हुए इसे बंद करने का पूरा प्रयास किया।

यदि आपको new Hindi movie 2021 में डाउनलोड करनी है तो इसके लिए आप सही तरीके से जा सकते हैं। थिएटर में movie release होने के बाद OTT platform पर उपलब्ध होते हैं।

कुछ OTT प्लेटफॉर्म पर आप new Hindi Movies को download कर सकते हैं और कुछ प्लेटफॉर्म पर आप सिर्फ new Hindi movies को online देख सकते हैं।

हम आपको बता दें की OTT का मतलब होता है over the top. इसमें आप इंटरनेट की मदद से movie या tv shows देख सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको उनका subscription लेना पड़ता है जिसके लिए आपको कुछ पैसे देने पड़ते हैं।

कुछ OTT ऐसे भी होते हैं जहां पर आपको movie download करने के पैसे देने पड़ते हैं।

Conclusion

WorldFree4u 2021 Movie Download In Hindi से 2021 में hindi movie डाउनलोड करके देखा जा सकता है। इसके लिए आपको किसी भी तरह का अकाउंट नहीं बनाना पड़ता आपको डायरेक्ट डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाता है।

WorldFree4u पर 300 mb, 720p, 1080p की quality की movies उपलब्ध हैं। इसके अलावा इस वेबसाईट पर हिन्दी, तमिल, तेलुगु, पंजाबी और बंगाली भाषा में movies उपलब्ध हैं।

इसके अलावा इस वेबसाईट पर web series के TV shows भी हैं। लेकिन इन वेबसाईट का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है और आपको इनसे बच के रहना चाहिए। movies देखने के लिए आपको OTT प्लेटफॉर्म का सहारा लेना चाहिए।

Disclaimer

जैसा की आप सब जानते हैं WorldFree4u या इसके जैसे अन्य pirated website से movie डाउनलोड करना, उसे online देखना या डाउनलोड करके बांटना दंडनीय अपराध है। हमारा ये लेख लिखने का उद्देश्य मात्र जानकारी देना है।हम इस तरह के pirated और illegal वेबसाईट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते और न ही इसे बढ़ावा देने के मकसद से ये आर्टिकल लिखा गया है।यदि आप इस तरह के वेबसाईट का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी पूरी जिम्मेददारी आपकी होगी। इसके लिए हमारे लेखक या वेबसाईट मालिक की कोई जिम्मेददारी नहीं होगी।

ये भी पड़े

Bolly4U 2021 Movies Download

TamilRockers 2021 Movies Download

Filmywap 2021 Movie Download.

Best Laptop Cooling Pads In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here